• अभी तक भारत 24x7 न्यूज़ पोर्टल देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा

Add

मनरेगा में मतांतरित ईसाईयों के काम करने पर ग्रामीणों ने लगाई रोक

By on Apr 20, 2023 in नारायणपुर

नारायणपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले कुछ समय से आदिवासियों और मतांतरित ईसाईयों के बीच धार्मिक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ज्ञात हो इस वर्ष की शुरुआत में 1 जनवरी को ग्राम पंचायत एडका के आश्रित ग्राम गोर्रा में मतांतरित ईसाईयों द्वारा आदिवासियों से मारपीट की गई थी,जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने 2 जनवरी को विश्व दीप्ति स्कूल के प्रांगण में स्थित चर्च में तोड़फोड़ कर दी थी। यह मामला प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद बमुश्किल शांत हो ही रहा था, कि अब गढ़बेंगाल और गरांजी के स्थानीय आदिवासियों द्वारा ग्राम के ही मतांतरित ईसाई परिवारों को महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के कार्यों में काम करने से रोका जा रहा है।

साथ ही तेंदूपत्ता तोड़ाई और गोदी खनन के कार्य करने से भी उन्हें रोका जा रहा है। पीड़ित परिवारों का कहना है कि यदि ऐसा रहा तो हमारे परिवार पर आर्थिक संकट आ जायेगा और इन सारी चीजों से हम मानसिक रूप से भी प्रताड़ित हो रहे हैं। गरांजी के 9 और गढ़बेंगाल के 8 पीड़ित परिवारों ने इस विषय पर ध्यानाकर्षण के लिए जिला कलेक्टर को 17 अप्रैल को ज्ञापन सौंपकर अपनी परेशानी से अवगत करवाया है।

Thakur Sakchi Singh

More News

by Thakur Sakchi Singh - Apr 22, 2023

Share Your Thoughts

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BREKING NEWS